Ads

ऑनलाइन धान का बोनस कैसे चेक करें मोबाइल से

 धान का बोनस कैसे चेक करें : छत्तीसगढ़  सरकार सभी किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीदते है ताकि किसानों को उसकी फसल को अच्छी कीमत मिल सके। इसके आलावा छत्तीसगढ़ सरकार बोनस भी प्रदान करते है मगर बहुत से किसान धान का बोनस चेक करने की प्रक्रिया को नहीं जानते है। इधर उधर घूमते हुए अपना  समय बर्बाद हो जाते है। एवं कई जरूरी काम नहीं कर पाते है तो आइये हम आप लोगो को धान का बोनस चेक करने का आसान तरीका बताते है।


धान का बोनस चेक करने के लिए आप इस ब्लॉग के अंत में निचे दिए लिंक से अपना बोनस व सत्र २०१४ -१५ तथा २०१६-१७ में कितना धान विक्रय किये है उसकी जानकारी ऑनलाइन अपने मोबाइल से चेक कर सकते है -धान बोनस व धान विक्रय की मात्रा जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 

धान बोनस डाटा 👈

उपरोक्त दिए लिंक पर क्लिक कर दिए सत्र अनुसार क्लिक करें -

  1. धान बोनस डाटा का सत्र चयन करे 
  2. अपने जिले का चयन करें 
  3. अपने समिति व उपार्जन केंद्र का चयन करें 

  4. लिस्ट में आपको किसान कोड के साथ नाम और धान विक्रय की जानकारी मिल जाएगी 
  5. जहाँ आप धान विक्रय के मात्रा  प्रति क्विंटल 300 रूपये के दर से अपना बोनस की जानकारी ले सकते है अब उस वर्ष बेचे गए धान की मात्रा क्विंटल में X 300 = करने पर बोनस की राशि की गणना कर सकते हैं।



धान का बोनस कैसे चेक करें _इसकी सभी प्रक्रिया को यहाँ पर आसान शब्दों में बताया गया है


 👆 इस लिंक से किस किसान ने धान उपार्जन वर्ष 2014-15 / 2015-16 में कितना धान बेचा है, आसानी से पता कर सकते हैं।*

🌾 अगर आपने इस आर्टिकल का अंत तक अवलोकन किया है तो आपको धान का बोनस चेक करने में कोई परेशानी नहीं होगी। यदि धान का बोनस चेक करने की प्रक्रिया समझ नहीं आ रहे है। तो कमेंट करके पूछे सकते है।

इसी प्रकार हम आप लोगो को इस वेबसाइट में ऐसे ही नई – नई योजना के बारे में जानकारी बताते रहेंगे ताकि आप लोगो को लाभ मिल सके। यह आर्टिकल सभी किसानों के लिए महत्वपूर्ण है इसे शेयर जरूर करे ताकि छत्तीसगढ़ के सभी किसान घर बैठे मोबाइल से धान का बोनस चेक कर सके। और बैंक के चक्कर लगाने से बच सके धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments

Below Post Ad

Ads Area